Homeसमाचारस्वाद और शुद्धता से भरपूर ‘सोहम नेचुरल ड्रॉप’

स्वाद और शुद्धता से भरपूर ‘सोहम नेचुरल ड्रॉप’

स्वाद और शुद्धता से भरपूर ‘सोहम नेचुरल ड्रॉप’

अदरक, इलाइची, कालीमिर्च, दालचीनी, तुलसी आदि का इस्तेमाल हर घर में रोज़ ही होता है. इन्हें लाना और सहेजना पड़ता है. अब अगर ये सब अर्क के रूप में उपलब्ध हो जाएं तो कहना ही क्या. एक बूंद इस्तेमाल किया और ज़रुरत पूरी.

इस बात को ध्यान में रखते हुए पुणे निवासी प्रशांत चौधरी ने ‘सोहम नेचुरल ड्रॉप’ की शुरुआत की है. प्रशांत चौधरी ने बताया कि वह प्योर नेचुरल ड्रॉप बनाते हैं. इसे रूम टेम्प्रेचर में तैयार किया जाता है. जिससे नेचुरल न्यूट्रीशियन वैल्यू और विटामिन्स सुरक्षित रहते हैं.

इनकी एक बूंद का इस्तेमाल खाना बनाने में बखूबी किया जा सकता है. खाना बनाते समय इलाइची, अदरक, कालीमिर्च, दालचीनी आदि का इस्तेमाल करने के लिए न पहले से कोई तैयारी करनी पड़ती है और न ही इन्हें कूटने-पीसने की ज़रुरत होती है, क्योंकि ‘सोहम नेचुरल ड्रॉप’ के रूप में ये सब किचन में उपलब्ध है.  

प्रशांत चौधरी बताते हैं कि उनके पास जिंजर, लेमन ग्रास, ब्लैक पेपर, हल्दी, तुलसी, अदरक, लौंग, इलायची आदि अलग-अलग तरह के ड्रॉप्स हैं।

प्रशांत चौधरी का कहना है कि शुद्ध अर्क होने के कारण इनका मेडिकल बैनिफिट भी है. अदरक, इलाइची, लैमन ग्रास, लौंग और दालचीनी के मिश्रित अर्क से तैयार सोहम मसाला चाय इम्यूनिटी बूस्टर भी है. इसके अलावा वह अलग से भी इम्यूनिटी बूस्टर अर्क भी बनाते हैं, जिसका इस्तेमाल एक कप गरम पानी में किया जा सकता है.

अधिकतर लोग तुलसी, अदरक और इलाइची वाली चाय पीना पसंद करते हैं. मसाला चाय के अलावा ‘सोहम नेचुरल ड्रॉप’ ने इन तीनों का अलग – अलग अर्क भी तैयार किया है. जिसकी एक बूंद इम्यूनिटी बढ़ने के साथ – साथ एक कप गरम पानी में नेचुरल स्वाद देती है.  

संयंत्र

प्रशांत चौधरी ने बताया कि हमारे नए अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र (सुपर क्रिटिकल फ्लूइड एक्सट्रैक्शन प्रोसेस) को पुणे, महाराष्ट्र के पास घर में स्थापित किया गया है। हमारे संगठन में सामान्य लक्ष्य के प्रति समर्पण के साथ तकनीकी रूप से सक्षम आर एंड डी और निर्माण टीम शामिल है। हमारी उत्पाद श्रृंखला में आवश्यक तेल और ओलेरोसिन जैसे अदरक, काली मिर्च, लौंग, इलायची आदि, मूल्य वर्धित मसाले, हर्बल अर्क और अनुकूलित Co2 निष्कर्षण शामिल हैं। हम स्थिरता पर केंद्रित कंपनी हैं। हमारे उत्पाद उतने ही प्रामाणिक और प्राकृतिक हैं जितने उपलब्ध हैं। हम अपने आवश्यक तेलों और अन्य उत्पादों की उच्च गुणवत्ता और शुद्धता बनाए रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। अनुरोध पर विश्लेषण, विनिर्देशों और एमएसडीएस का प्रमाण पत्र उपलब्ध हैं। हमारे सभी आवश्यक तेल नैतिक रूप से उत्पादित होते हैं। हम अपने व्यापार के दिल के लिए प्रतिबद्ध हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करते हैं कि हमारा व्यवसाय हमारे भागीदारों की अखंडता को बनाए रखता है।

गुणवत्ता

हमारी उत्पादन इकाई नवीनतम सुपर क्रिटिकल फ्लूइड एक्सट्रैक्टर्स से लैस है जो हमारे उत्पादों के लिए निर्विवाद मानकों को सुनिश्चित करती है। हमारे उत्पादों की गुणवत्ता कुछ ऐसी है जिसे हम कभी भी मौका नहीं छोड़ते हैं। कच्चे जड़ी-बूटियों से लेकर तैयार उत्पादों तक हर स्तर पर उत्पादों की जांच की जाती है ताकि पूर्ण दोषरहितता सुनिश्चित की जा सके।

आधारभूत संरचना

हमारे पास विविध प्रकार के उत्पादों के निर्माण के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ व्यापक रूप से सुसज्जित प्रयोगशालाएं और संयंत्र हैं। हमारे पास अत्यधिक सक्षम रसायनज्ञ और तकनीशियन हैं, जो बहुत सस्ती और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों पर बढ़ी हुई दक्षता और उच्च गुणवत्ता मानकों को प्राप्त करने के लिए नई प्रक्रियाओं को विकसित करने में लगातार शामिल हैं।

विशेष

लोकप्रिय